कोटा नागरिक सहकारी बैंक ग्रामीण अंचल में शाखाएं खोलेगा- राजेश बिरला

0
45

कोटा। कोटा नागरिक सहकारी बैंक की जल्दी ही ग्रामीण इलाकों में शाखाएं खोली जाएंगी। वर्तमान में बैंक की शहर में दस शाखाएं संचालित हो रही हैं। यह सभी शाखाएं सीबीएस से जुडी हुई हैं , बैंक ग्राहकों की सुविधा के लिए एटीएम भी शुरू करेगा।

यह घोषणा रविवार को झालावाड़ रोड स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित आम सभा में बैंक के चेयरमैन राजेश बिरला ने की। उन्होंने कहा कि बैंक के साल दर साल बढ़ रहे ग्राहकों का विश्वास बताता है कि बैंक निरंतर प्रगति पर है।

यही कारण है के बैंक के एनपीए में भी कमी आई है। बिरला ने कहा कि बैंक की जमा पूंजी लगतार बढ़ रही है। उन्होने बताया कि बैंक की चार नै शाखाएं कैथून, इटावा, सांगोद और रामगंज मंडी में खोली जाएंगी। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बैंक के विस्तार को देखते हुए प्रधान कार्यालय का नया भवन बनाया जाना प्रस्तावित है।
कर्मचारी सभा नंबर 108 के अध्यक्ष मुख्य अतिथि श्रीकृष्ण बिरला ने कहा कि सहकारिता से ही विकास संभव है। बैंक की सदस्य्ता बढ़ना बैंक की प्रगति का प्रतीक हैं।

कोटा नागरिक सहकारी बैंक की आम सभा में उपस्थित सदस्य।

विशिष्ट अतिथि विधायक संदीप शर्मा ने कहा बैंक की आसान प्रक्रिया से लोगों को आसानी से लोन मिल रहा है। विधायक हीरालाल नागर ने कहा प्रदेश में गुजरात और महाराष्ट्र की तरह सहकारी संस्थओं को मजबूत करने की जरूरत है। पीसीसी महामंत्री पंकज मेहता ने कहा लोन प्रक्रिया को सरल बनाने की जरुरत है

बूंदी अर्बन बैंक के चेयरमैन सत्येश शर्मा, ने कहा कोटा नागरिक सहकारी बैंक लगातार प्रगति की और बढ़ रहा है।  बैंक एमडी जीएस मीणा ने प्रतिवेदन पेश किया। इस मौके पर बैंक के पूर्व अध्यक्ष चितरंजन जैन, हितकारी शिक्षा सहकारी समिति की अध्यक्ष सूरज बिरला, महिला नागरिक सहकारी बैंक की अध्यक्ष मांजी बिरला, डिप्टी रजिस्ट्रार अजय सिंह पंवार आदि मौजूद थे।संचालन बैंक के उपाध्यक्ष हेमराज सिंह हाडा ने किया।