कोटा नगर निगम की सिटी बसों में टिकट घोटाला पकड़ा

0
6

एरोड्रम चौराहे पर ब्लैक में बिक रहे थे टिकट

कोटा। प्राइवेट कंपनी द्वारा चलाई जा रही कोटा नगर निगम की सिटी बसों में एक बड़ा टिकट घोटाला उजागर हुआ हैं। इसे खुद निगम के अधिकारी उनके सहयोगियों ने पकड़ा। एयरोड्रम चौराहे पर से टिकटों को ब्लैक किया जा रहा था।

आरोपी के पास कुल 12 बंडल मिले हैं, जिनकी कीमत 18 हजार रुपए होती है। निगम की शिकायत पर विज्ञान नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।  निगम अधिकारी अजीत सिंह ने विज्ञान नगर पुलिस को शिकायत दी है। जिसमें कहा गया कि वो निगम में जांच अधिकारी है, जो बसों का निरीक्षण करते हैं।

उन्हें कुछ समय पहले ऐसी जानकारी मिली थी कि निगम बसों के नकली टिकट प्रिंट हो रहे हैं। उनको शक हुआ कि कुछ लोग टिकटों का गलत धंधा कर रहे हैं। सिंह ने रिपोर्ट में कहा कि बुधवार को बस चालक रईस का फोन आया और बताया कि एयरोड्रम चौराहे स्थित अलकरीम होटल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति टिकटों के साथ है।

सिंह ने इस पर दो होमगार्ड बसंत और मोहन को वहां भेजा और उन्होंने उसे पकड़ लिया। जिसने खुद का नाम ललित कुमार सिंह बताया, जो दुर्गा प्रिंटिंग प्रेस का कर्मचारी हैं। उसके पास से 15 रुपए वाले टिकट के 12 बंडल मिले। जिनकी कुल कीमत 18 हजार रुपए हैं। शिकायत में कहा कि यह टिकट कंपनी के लोगों ने 1 से 5 दिसंबर के बीच अलग-अलग परिचालकों को दिए थे।