सभी जिला उद्योग केन्दों में खुलेंगे फेसिलिटी सेंटर

0
15

जयपुर, जोधपुर व अजमेर में फेसिलिटी सेंटर शुरू

जयपुर। प्रमुख शासन सचिव एमएसएमई डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि राज्य में जयपुर, अजमेर और जोधपुर में एमएसएमई इंवेस्टमेंट फेसिलिटी सेंटरों (एमआईएफसी) की स्थापना कर दी गई हैं वहीं चरणवद्ध तरीके से सभी जिला उद्योग केन्द्रों में एमआईएफसी स्थापना की जाएगी।
 
डॉ. अग्रवाल बुधवार को उद्योग भवन मेें मुख्यमंत्री घोषणा, मुख्यमंत्री निर्देश, सुराज संकल्प, बजट घोषणाओं, हेल्पलाईन, संपर्क पोर्टल, वेबसाइट के अपडेशन, कोर्ट केसेज एवं केन्द्र सरकार के स्तर पर विचाराधीन प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निस्तारण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए नवल कुमार सैन के प्रयासों की सराहना भी की।
 
प्रमुख सचिव डॉ. अग्रवाल ने विचाराधीन न्यायिक प्रकरणों में तीन माह में आवश्यक रुप से जवाबदावा पेश करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग व संबंधित संस्थाओं को वेबसाइट को निरंतर तातारीख रखने, आवश्यक आदेश-निर्देश अपलोड करने और आवश्यक जानकारियां प्रभावी तरीके से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने बजट राशि का समय पर उपयोग सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में अतिरिक्त निदेशकों में डीसी गुप्ता, एलसी जैन, पीके जैन,  एसएस शाह, सीएल वर्मा,उपनिदेशक सांख्यिकी उपेन्द्र कौशिक, प्रमिला भंसाली, उपनिदेशकों में संजय मामगेन, चिरंजी लाल, एसएल पालीवाल, निधी शर्मा, रवीश कुमार, केके पारीक, रश्मिकांत नागर, राजसिको के रवि अग्रवाल, आरएसडीसी के नायाब खान, रुडा, बुनकर संघ आदि के अधिकारी उपस्थित थे।