मोशन टेलेंट सर्च परीक्षा में 8 निराश्रित बच्चों को गोल्ड मेडल

0
23

कोटा। मोशन टेलेंट सर्च परीक्षा-2017 में रंगबाड़ी स्थित मधु स्मृति संस्थान के निराश्रित स्कूली छात्रों सूरज, ओमप्रकाश, योगेंद्र, मंगल, धर्मेंद्र कुमार, राहुल नायक, बिट्टू, पीयूष कुमार ने अलग-अलग कक्षाओं में प्रथम श्रेणी प्राप्त कर गोल्ड मैडल हासिल किया। 28 अक्टूबर को लिखित टेलेंट सर्च परीक्षा में निराश्रित बच्चों की मेंटल एबिलिटी को परखा गया था।

मंगलवार को एक समारोह में मोशन आईआईटी संस्थान के राजेश कुमार एवम दिव्या विजय ने विजेता छात्रों को गोल्ड मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

मोशन आईआईटी के निदेशक श्री नितिन विजय ने कहा कि इन मेधावी निराश्रित छात्रों को कक्षा-10 के बाद संस्थान में आईआईटी या मेडिकल की निशुल्क क्लासरूम कोचिंग दी जाएगी।

मधु स्मृति संस्थान की प्रमुख बृजबाला निर्भीक ने बताया कि कक्षा-6 से 10 वीं के निराश्रित बच्चे होनहार हैं। ये बचपन से ही कुछ बनने के लिए मेहनत से पढ़ाई कर रहे हैं। पढ़ाई के साथ ताइक्वांडो में राज्य स्तर तक अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

ये बच्चे रुचि के अनुसार विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। उन्होंने गरीब बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए मोशन संस्थान का आभार जताया।