’’मेरी आँखों से राजस्थान’’ फोटोग्राफी प्रतियोगिता, जीतें 4 लाख रुपये तक के पुरस्कार

1358

कोटा। राजस्थान फोरम द्वारा आयोजित फोटोग्राफी की अनोखी प्रतियोगिता ’’मेरी आँखों से राजस्थान’’ में भाग लेकर आप 4 लाख रुपये तक का पुरस्कार  जीत सकते है। राजस्थान फोरम द्वारा श्री सीमेंट के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता के अंतर्गत प्रतिभागी को राजस्थान के किसी भी क्षेत्र की खूबसूरती को दर्शाते हुये फोटोग्राफ्स को क्लिक कर अपनी श्रेष्ठ फोटोग्राफ्स को राजस्थान फोरम की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इन प्रतिष्ठियों के आधार पर निर्णायक मंडल द्वारा विजेताओं की घोषणा की जायेगी।

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत 1 लाख रुपये का एक प्रथम पुरस्कार , 50-50 हजार रुपये के दो द्वितीय पुरस्कार , तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 4 प्रतिभागियों को 25 हजार रुपये तथा चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाले 10 प्रतिभागियों को 10 हजार रुपये, पुरस्कार स्वरूप प्रदान किये जायेंगें। प्रतियोगिता के बारें में जानकारी देते हुये राजस्थान फोरम के सदस्य संदीप भूतोड़िया ने बताया, ’’राजस्थान की पहचान इसकी बेहद प्रशंसनीय कला व संस्कृति से रही है और राजस्थान फोरम का उद्देश्य अपने विविध कार्यक्रमों द्वारा राज्य की कला व संस्कृति को पहचान व मजबूती दिलाना रहा है।

इस बार फोटोग्राफी प्रतियोगिता का चयन किया है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को कैमरे के जरिये इस प्रदेश को देखने का एक अलग नजरिया है। प्रतिभागी किसी भी तरह की फोटोग्राफ्स खींच सकते है। इसमें किसी भी तरह की बंदिश नहीं है। फोटोग्राफ्स वाइल्ड लाइफ, हैरिटेज या किसी भी क्षेत्र की हो सकती है।’’इस प्रतियोगिता की निर्णायक समिति में फोटोग्राफर और ज्वैलर सुधीर कासलीवाल, राजनेता व सामाजिक कार्यकर्ता बीना काक, पूर्व पर्यटन मंत्री ऊषा पूनिया तथा गायिका ईला अरूण सम्मिलित है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये आप सभी अपनी फोटोग्राफ्स की एंट्रीज़ 15 मई तक यहां पर पर अपलोड कर सकते है।

यहां पर क्लिक करें