स्मार्ट मीटर का विरोध: बिजली के बिलों का भुगतान नहीं करेंगे

0
33

कोटा। शहर में तीव्र गति से चलने वाले बिजली के स्मार्ट मीटर के नाम पर जनता से अनावश्यक लूट के खिलाफ संघर्ष समिति तलवण्डी1,2,3,व 4 सेक्टर ने बिजली के बिलों का भुगतान नहीं करने का निर्णय लिया है।

समिति के केदार लाल गुप्ता एवं हेमराज सिंह चौहान ने कहा कि बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया जाएगा। व्यापारियों ने भी ऐसा ही निर्णय किया है। बिजली कंपनी ने कनेक्शन काटने का प्रयास किया तो अशांति के लिए नागरिक जिम्मेदार नहीं होंगे।

समिति के बनवारी लाल पंचौली, राजेश नामा,गिर्राज चौधरी आदि ने कहा कि बिजली के बिलों को एक़त्र कर सांसद ओम बिरला एवं भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय के माध्यम से मुख्यमंत्री को सोंपे जाऐंगे कि अघोषित लूट का बिल जन प्रतिनिधि अदा करें। लूट का ये क्या तरीका ईजाद किया है बिजली कंपनी ने।

जन प्रतिनिधियों की चुप्पी आश्चर्यजनक है। जनता इस लूट का विरोध करेगी। चौहान ने कहा कि जनता के प्रतिनिधि वास्तव में जनता के साथ हैं तो लूट का साथ नहीं देंगे। उल्लेखनीय है कि गत दिनों समिति ने सांसद ओम बिरला ,महापौर को प्रदर्शन व ज्ञापन के माध्यम बिलों के बहिष्कार का निर्णय बता दिया था।

चौहान ने कहा कि सांसद व विधायकों, तथा पार्षदों को जनता का साथ देते हुए सरकार से निर्णय बदलवाना होगा, अन्यथा आंदोलन को तीव्र किया जाएगा। गुप्ता ने कहा कि इस लूट के लिए कोटा में तलवण्डी को ही क्यों चुना है। जबकि बीकानेर के महापौर ने स्मार्ट नहीं लगने दिए। कोटा उत्तर एवं अन्य स्थानों पर भी नहीं लगे है। हर राजनीतिक दल को इसका विरोध करना चाहिए।