गणतंत्र दिवस पर प्रशंसा एवं योग्यता प्रमाण पत्र के लिए प्रस्ताव आमंत्रित

0
7

जयपुर । राज्य सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोह-2018 के अवसर पर लोक कलाकारों, आर्टिजन्स, विशिष्ट व्यक्तियों, सामाजिक, कला, साहित्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले विशिष्ट व्यक्तियों, संस्थाओं एवं खिलाड़ियों को प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाने के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।

प्रशंसा प्रमाण पत्र के लिए प्रस्ताव संबंधित जिला कलक्टर को अपनी अनुशंषा के साथ संबंधित विभाग के  अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव या शासन सचिव को 20 दिसम्बर, 2017 तक भेजने होंगे।

जिला कलक्टर से प्राप्त प्रस्ताव का संबंधित प्रशासनिक विभाग द्वारा परीक्षण एवं सक्षम स्तर पर अनुमोदन करवाकर विभागीय अनुशंषा के साथ मंत्रिमण्डल सचिवालय को 2 जनवरी, 2018 तक भिजवाना होगा। 

इसी प्रकार आगामी गणतंत्र दिवस समारोह-2018 के अवसर पर राज्य सरकार तथा सहकारी संस्थाओं, नगरपालिकाओं, परिषदों, निगमों, मण्डलों, बोर्डों एवं जिला परिषदों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए योग्यता प्रमाण-पत्र प्रदान करने हेतु प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।

योग्यता प्रमाण पत्र के लिए प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में सभी प्रविष्टियां पूर्ण कर विभागीय प्रशासनिक सचिव की सिफारिश तथा विभाग के मंत्री से अनुमोदन प्राप्त कर 6 प्रतियों में भेजना होगा। प्रस्ताव में उल्लेखनीय कार्य का संक्षिप्त विवरण अधिकतम एक पृष्ठ में देना होगा। राजपत्रित अधिकारियों एवं अराजपत्रित कर्मचारियों के प्रस्ताव अलग-अलग भेजना होगा।

प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी के प्रस्ताव संबंधित विभागीय प्रशासनिक सचिव के माध्यम से भेजने होंगे। प्रशासनिक विभाग के अतिरिक्त अन्य माध्यमों से मंत्रिमण्डल सचिवालय को सीधे प्राप्त होने वाले प्रस्तावों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर एवं विभागाध्यक्ष को यह भी प्रमाणित करना होगा कि संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कोई विभागीय जांच लंबित नहीं है और न ही उसे पूर्व में दण्डित किया गया है।