सेंट जोसेफ ग्रुप ने मनाया मल्हार द आनंद वार्षिकोत्सव

0
15

कोटा। सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ स्कूल एजुकेशन ने रविवार को बैराज रोड स्थित स्कूल परिसर में जूनियर ग्रुप का रंगारंग वार्षिकोत्सव “मल्हार द आनंद उत्सव-2017” धूमधाम से मनाया।

मुख्य अतिथी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अनंत कुमार, विशिष्ट अतिथी कोटा नगर निगम की उप सचिव आरएएस श्वेता फगेड़िया, सेंट जोसेफ ग्रुप के चेयरमेन डॉ अजय शर्मा एवम ग्रुप प्रेसीडेंट पीएल शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर भव्य समारोह का आगाज किया।

झिलमिलाती रोशनी के बीच मंच पर नौनिहालों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। उत्सव में सेंट जोसेफ चिल्ड्रन स्कूल, आकाशवाणी, सेंट ग्रीन वेली पब्लिक स्कूल, कुन्हाड़ी, रेक अप केम्ब्रिज, तलवंडी के बच्चों ने “अदभुत भारत” की थीम पर अपनी नृत्य प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।

सबसे खास बात यह रही कि बच्चों ने राजस्थानी,गुजराती, पंजाबी, असमी, बंगाली, तमिल व गोवा की पारम्परिक वेशभूषा पहनकर विभिन्न लोक भाषाओं के गीतों पर आकर्षक डांस प्रस्तुतियां दी।

जगमग रोशनी में बच्चे राग मल्हार पर थिरकते हुए समां बांध रहे थे। कार्यक्रम के दौरान रेक अप केम्ब्रिज स्कूल, तलवंडी के नन्हे बच्चे जैसे ही अपने पेरेंट्स के साथ रेम्प वॉक पर इठलाते हुए उतरे तो समूचा परिसर तालियों से गूँज उठा। उनके अंदाज को परिजन मोबाइल में कैद करते रहे।

गीत-संगीत की मधुर धुनो के बीच बच्चों ने राजस्थानी गीत-‘आयो रे, आयो रे… म्हारो ढोलना’ पर खूब ठुमके लगाते हुए आनंद बरसाया। असमी गीत-‘ हवाके झोंके आज…’ पर बच्चे असमी परिधानों में झूमते दिखे।

वार्षिकोत्सव में जिन बच्चों ने इस वर्ष विभिन्न प्रतियोगिताओं, इवेंट्स और खेलकूद में अपनी सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस दी, उनको मुख्य अतिथी ने अवार्ड एवम मेडल देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर ग्रुप के सभी स्कूलों के प्रिंसिपल ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर पेरेंट्स को बताया कि उनके बच्चों के ओवरऑल डेवलपमेंट के लिए स्कूल में क्या-क्या विशेष प्रोग्राम होते हैं। अंत मे सीईओ नवीन कुमार ने सभी का आभार जताया।