लाडो-2 : वीरपुर की मर्दानी “अम्माजी” जयपुर आई

1390

जयपुर। शुरुआत से ही महिलाओं को लैगिंक असमानता का सामना करना पड़ा है। ऐसी ही एक महिला की कहानी को साकार करते हुए कलर्स टीवी अपने मशहूर और प्रेरक धारावाहिक ‘ना आना इस देश लाडो’ के दूसरे भाग ‘लाडो- वीरपुर की मर्दानी’ के रूप में लेकर आया है।

महिला सशक्तिकरण की जागरुकता फैलाने वाले इस शो के दूसरे भाग में अम्माजी (मेघना मलिक) और उनकी पोती अनुष्का (अविका गौर) की कहानी दिखाई जा रही है। ये दोनों जाह्नवी की मृत्यु का बदला लेने के लिए लड़ रहीं हैं।

दरअसल, जाह्नवी का अपहरण कर करके उसे मार दिया गया था और वो भी उस जमीन पर जिसे अम्माजी अपनी जमीन कहती हैं। प्रतिष्ठित और लोकप्रिय अम्माजी की भूमिका में नजर आ रही मेघना मलिक पिंकसिटी, जयपुर में अपने प्रशंसकों से मिली और उनसे संवाद किया।

इसके बारे में उन्होंने कहा, “अम्माजी का यह पात्र किसी को भी दुख पहुंचाने वाली मानसिकता से ग्रस्त था। लेकिन कुछ समय के बाद उसे अपनी गलतियों का अहसास हुआ और फिर सही पक्ष में लड़ना शुरू किया।

टेलीविजन समाज का दर्पण है, जो हमारे आस-पास हो रही घटनाओं को दिखाता है। मैं यह भूमिका करना चाहती थी, ताकि हमारे देश की महिलाओं के प्रति लोगों के दृष्टिकोण में परिवर्तन लाया जा सके।”

जयपुर के बारे में उन्होंने कहा, “मुझे यह शहर बहुत पसंद है। जयपुर अपने आकर्षक दुर्ग और समृद्ध संस्कृति के लिए जाना जाता है। मैं यहां बार-बार आती रहूंगी। लाडो-वीरपुर की मर्दानी शो ने मुझे शहर को उपहार देने का अवसर दिया है, जिसकी मुझे खुशी है।”

इस शो में और भी कई सितारे नजर आ रहे हैं, उनमें से मुख्य हैं, बलवंत चैधरी (रितुराज सिंह), रणबीर सिंह (अंकित राज), कोमल (झलक देसाई), तेज सिंह चौधरी (हिमान चौधरी ), और सुनहरी (सुदिप्ती परमार)।

फिलहाल इस शो में अम्माजी और अनुष्का, रेवती के घर में आमने-सामने आती हैं, और उनका झूठ बोलना सामने आ जाता है। फिर एक ट्विस्ट में अनुष्का पहले अवतार में दिखेगी और वह अम्माजी से की सवाल करेगी।