शशिकला और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर का छापा

0
27

चेन्नई। आयकर विभाग ने एआइएडीएमके की नेता वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर फिर से छापेमारी की है।

आयकर विभाग छापेमारी से पहले एहतियातन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे, क्योंकि ऐसी आंशका थी कि छापेमारी के दौरान शशिकला के समर्थक विरोध कर सकते हैं।

आयकर विभाग ने कड़ी सुरक्षा के बीच चेन्‍नई के पोस गार्डन में छापेमारी शुरू की। इससे पहले शुक्रवार को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास पोएस गार्डन के एक हिस्से पर छापा मारा। 

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक दफ्तर और दो कमरों की तलाशी ली गई। इनमें से एक कमरे का इस्तेमाल अन्नाद्रमुक की बर्खास्त महासचिव वीके शशिकला करती थीं।

अधिकारी ने बताया कि हमने पोएस गार्डन के पूरे परिसर की तलाशी नहीं ली है। सिर्फ पूनगुंद्रन के कमरे, रिकार्ड रूम और शशिकला के कमरे पर छापेमारी की गई है। पूनगुंद्रन दिवंगत जयललिता के सहायक थे।

यह छापेमारी कई शहरों में शशिकला और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जारी तलाशी के तहत की गई है। शशिकला के कुछ समर्थक आयकर विभाग की छापेमारी का विरोध करने के लिए पोस गार्डन के नजदीक जुटे थे।

इन्‍होंने नारेबाजी भी की। लेकिन पुलिस ने स्थिति को बेकाबू नहीं होने दिया और विरोध कर रहे कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया। बता दें कि पिछले सप्ताह ही आयकर विभाग ने शशिकला के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

आईटी अधिकारियों ने देश भर में शशिकला के 187 ठिकानों पर छापेमारी की थी। शशिकला के समर्थकों ने आईटी की इस कार्रवाई को राजनीतिक षडयंत्र करार दिया था।