जेटली के एक गलत बयान से स्टोन उद्योग में हाहाकार, देखिए वीडियो

0
173

-दिनेश माहेश्वरी
कोटा। देश -विदेश में अपनी विशेषताओं के लिए ख्याति प्राप्त कोटा स्टोन उद्योग अब बंद होने के कगार पर है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के एक गलत बयान के कारण उद्योग जगत में हाहाकार मचा हुआ है।

हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और लघु उद्योग भारती कोटा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जैन का कहना है कि एक जुलाई को जब जीएसटी लागू हुआ था तब इस पर पांच प्रतिशत ही जीएसटी था। जिसकी पुष्टि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोटा एयरपोर्ट के उद्घाटन के समय भी की थी।

इसके बाद एसजीएसटी कमिश्नर ने भी अलग से पत्र भेजकर पांच प्रतिशत ही बताया था। कॉउन्सिल की मीटिंग के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ने यह कहा कि कोटा स्टोन पर टैक्स 28% से घटाकर 18% कर दिया है , तब से उद्योग जगत में हताशा के बदल छाए हुए हैं।

संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि इस भ्रम को दूर करने के लिए उद्यमी एक्साइज कमिश्नर से लेकर सांसद तक से मिल चुके हैं, परन्तु स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। टाइल्स और मार्बल से प्रतिस्पर्धा में पिछड़े इस उद्योग की अनदेखी की गई तो जल्द ही ताले लग सकते हैं। तो आइये इस वीडियो के माध्यम से जानें क्या है उद्यमियों की पीड़ा।