तीन स्टोन कारोबारियों के यहां 50 करोड़ की अघोषित आय उजागर

0
6

3 करोड़ की ज्वैलरी, 1 करोड़ नकदी भी बरामद, 3 दिन तक चली कार्रवाई

कोटा। जिले के तीन स्टोन कारोबारियों के यहां आयकर छापे में शुक्रवार को 50 करोड़ रुपए की अघोषित उजागर हुई है।  साथ ही 3 करोड़ रुपए की ज्वैलरी, 1 करोड़ रुपए की नकदी भी मिली है, जिन्हें विभाग ने सीज किया है।

आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग उदयपुर के एडिशनल निदेशक एम रघुवीर ने बताया कि विभाग ने तीनों कारोबारियों के यहां से व्यवसाय से जुड़े दस्तावेज बरामद किए हैं। आयकर विभाग दस्तावेजों की जांच करेगा। आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई बुधवार सुबह से शुरू हुई थी जो शुक्रवार को तीन दिन में पूरी हुई। 

विभाग की अलग-अलग टीमों ने कोटा स्टोन का कारोबार करने वाली बनास स्टोन, गुडविल स्टोन गोल्डन स्टोन फर्म के  ऑफिसों पर छापे मारे थे। इस दौरान उनके पार्टनर से भी पूछताछ की गई। तीन दिन तक कोटा, रामगंजमंडी, सुकेत, नयागांव, चेचट, झालावाड़, टोंक, उदयपुर और जयपुर में संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई चली।

विभाग की टीम ने शुक्रवार को व्यापारियों के बैंक खातों लॉकर्स की जानकारी जुटाई । साथ ही व्यापारियोंं के यहां पर मिली हिसाब की पर्चियों कोडवर्ड में लिखे गए हिसाब-किताब की भी जांच की गई। व्यापारियों की फैक्ट्रियों स्टॉक में भी जांच की गई।