जीएसटी के बाद लागत एवं प्रबन्ध लेखाकारों की भूमिका और बढ़ गई – बिरला

1026

कोटा चेप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउन्टेन्ट्स का मेम्बर्स मीट एवं सम्मान समारोह

कोटा। सांसद ओम बिरला ने कहा कि वर्तमान आर्थिक परिपेक्ष्य में जीएसटी के आने के बाद प्रोफेशनल वाणिज्य विशेषज्ञों विशेष  तौर पर लागत एवं प्रबन्ध लेखाकारों की भूमिका और बढ गई हैं।

मुख्य अतिथि ने बताया कि मेक इन इण्डिया के सपने और डिजिटल इण्डिया को साकार बनाने में लागत एंव प्रबन्धकीय लेखाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

वे रविवार को दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इण्डिया, कोटा चेप्टर में सीएमए मेम्बर्स मीट एवं सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। सीएमए संस्थान के उत्तर क्षैत्रीय परिषद के चेयरमेन सीएमए सुनिल सिंह ने वर्तमान परिपेक्ष्य में सीएमए सदस्यों द्वारा लागत लेखा क्षैत्र में प्रेक्टिस एवं करियर की संभावनाओं पर प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि सीएमए रवि साहनी ने सीएमए कोर्स के साथ सर्टिफिकेट इन एकाउन्टिंग टेक्निशयन कोर्स (केट कोर्स) की में जीएसटी में करियर की अपार संभावनाओं के बारें मे बताया।   विशिष्ट अतिथि सीएमए राजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि कोटा में सीएमए कोर्स में विद्यार्थियों के प्रवेश व कॅरियर की अपार संभावनाऐं है।

जयपुर चेप्टर के चेयरमेन विशिष्ट अतिथि सीएमए राकेश यादव ने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष्य में राजस्थान में सीएमए पास विद्यार्थियों को करियर की अपार संभावनाऐं है।माह अक्टूबर में जयपुर चेप्टर में करीब 200 पदों हेतु सीएमए पास विद्यार्थियों के इन्टरव्यू लिए गये थे ।

जिसमें अच्छे प्लेसमेन्ट हुये।  सीएमए आरजी वर्मा ने बताया कि 1987 से अब तक सीएमए कोटा चेप्टर ने वट वृक्ष का रूप धारण कर लिया है। यह सब कोटा चेप्टर के सदस्यों की टीम भावना का परिणाम है।

इस मौके पर सीएमए संस्थान के उत्तर क्षैत्रीय परिषद के चेयरमेन सीएमए सुनिल सिंह को गेस्ट ऑफ ऑनर तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सीएमए संस्थान के उत्तर क्षैत्रीय परिषद के पूर्व चेयरमेन सीएमए रवि साहनी, कोषाध्यक्ष सीएमए राजेन्द्र सिंह भाटी,जयपुर चेप्टर के चेयरमेन सीएमए राकेश यादव एवं कोटा चेप्टर के फाउन्डर एवं पेट्रन सीएमए आरजी वर्मा तथा बडी संख्या में सीएमए संस्थान के विभिन्न चेप्टर्स के सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सीएमए जय बंसल, सचिव कोटा चेप्टर ने किया।

इनका किया सम्मान
कार्यक्रम में उत्तर क्षैत्रीय परिषद के चेयरमेन सीएमए सुनिल सिंह एवं कोटा चेप्टर चेयरमेन सीएमए एन.एन मित्तल ने मुख्य अतिथि ओम बिरला का, कोटा चेप्टर की स्थापना से लेकर अभी तक के सभी कार्यकारिणी सदस्यों, फेकल्टीज ,फाईनल एवं इन्टर उत्तीर्ण विद्यार्थियों को सीएमए अतिथियों एवं पदाधिकारियों द्वारा शॉल ओढाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर अभिनन्दन किया गया। साथ ही फाउन्डेशन कोर्स में कोटा सेन्टर से प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।