गर्ल्स हॉस्टल के खाली कमरों में मिले लाखों के हीरे-घड़ियां

0
8

चेन्नई। तमिलनाडु में आयकर विभाग के अधिकारी तब हैरान रह गए जब उन्हें तिरुवरूर जिले के एक महिला कॉलेज के हॉस्टल की तलाशी के दौरान अलमारियों से हीरे के कीमती गहने और रोलेक्स की घड़ियां मिलीं।

एआईएडीएमके सदस्य वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों से जुड़ी संपत्ति की जानकारी जुटाने के क्रम में ही आईटी विभाग की टीम यहां पहुंची थी।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विभाग ने अब तक 6 करोड़ रुपये कैश, करीब 2.4 करोड़ रुपये कीमत का 8.5 किलोग्राम सोना और 1200 करोड़ रुपये के निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त किए हैं, जिनके सोर्स की कोई जानकारी नहीं दी जा सकी है।

इसी क्रम में शशिकला के भाई वी धीवाहरन के सेंगमाला थय्यर एजुकेशनल ट्रस्ट के महिला कॉलेज पर की एक रेड में हॉस्टल में छुपाकर रखी गई संपत्ति मिली है।

सूत्रों के मुताबिक, खाली पड़े हॉस्टल के कमरों में हीरे के गहनों से लेकर रोलेक्स की महंगी घड़ियां तक मिली हैं, विभाग उनकी कीमत का आकलन कर रहा है।

दिलचस्प बात यह है कि आयकर विभाग को हॉस्टल में कीमती सामान होने की भनक कॉलेज से प्रतिबंधित किए गए 12 प्रदर्शनकारियों से लगी।

वे कह रहे थे कि आईटी के अधिकारी धीवाहरन को फंसाने के लिए कॉलेज में कीमती सामान रख सकते हैं। बाद में इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब तक 188 में से 50 कैम्पस में शुक्रवार को जांच की गई और ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ के तहत शनिवार को भी कई जगहों पर आईटी विभाग छापेमारी करेगा।