टैक्स के मोर्चे पर बड़ी राहत की उम्मीद में शेयर बाजार झूमा

0
15

नई दिल्ली। जीएसटी काउंसिल की बैठक में टैक्स के मोर्चे पर बड़ी राहत की उम्मीद में शेयर बाजार गुरुवार को झूम उठा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), दोनों के सूचकांक जबर्दस्त तेजी के साथ खुले।

30 शेयरों के बीएसई सेंसेक्स ने 155.34 अंकों की मजबूती के साथ 33,374.15 से कारोबार की शुरुआत की तो 50 शेयरों का एनएसई निफ्टी भी 48.30 अंक चढ़कर 10,351.50 अंक पर खुला।

गुरुवार के कारोबार की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, आईओसी, एचयूएल, एसबीआई, वेदांता, एचपीसीएल, ऐक्सिस बैंक, सन फार्मा, भारती एयरटेल और टाटा स्टील के शेयर 1 से 12 प्रतिशत तक मजबूत होते दिखे।

हालांकि, कोल इंडिया, इंडसइंडिया, आइशर मोटर्स और इन्फोसिस जैसी कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखा गया। कुल मिलाकर निफ्टी मिडकैप के शेयरों में 0.9 प्रतिशत की मजबूती देखी गई और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रति छह शेयर में पांच को चढ़ता देखा गया।

अर्निंग्स के बाद मेघमनी ऑर्गैनिक्स, बॉम्बे डाइंग, पेट्रोनेट एलएनजी, मुथूट फाइनैंस, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, वीए टेक वेबैग, आईटीडी सीमेंटेशन और वोल्टास के शेयरों ने 1 से 10 प्रतिशत की मजबूती हासिल कर ली थी।

इनके अलावा, एचएसआईएल, निटको टाइल्स, सीरा सैनिटरीवेयर, कजारिया सिरामिक्स, सीजी कन्ज्यूमर और हैवल्स के शेयर 1 से 5 प्रतिशथ तक चढ़े।