रोड शो के साथ कोटा में साथ :7 क्रिकेट महोत्सव का शुभारम्भ

664

कोटा। वंडर सीमेंट के साथ:7 क्रिकेट महोत्सव का शुभारम्भ कोटा में सोमवार को शॉपिंग सेंटर चोपटी से हुआ। यह आयोजन राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में एक साथ किया गया । जिसमें 300 जगहों पर गाडियों के साथ रोड शो का आयोजन भी किया।

जनता को इस आयोजन के प्रति जागरूक करने के लिए ये गाडियां सात दिनों तक प्रतिदिन 100 किलोमीटर की दूरी तय करेंगीं और इस दौरान आयोजन को प्रमोट करने के साथ-साथ इच्छुक खिलाडियों का पंजीयन भी किया जाएगा।

इससे पहले दूसरे सत्र के इस धूम-धडाके से भरे टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व क्रिकेटर कपिलदेव के हाथों दिल्ली में हुआ, जिसमें उन्होंने अपनी ओर से फाइनल मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी को एक लाख रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की जो उदयपुर में 24 दिसंबर 2017 को खेला जाएगा।

पत्रकार वार्ता में वंडर सीमेंट के जोनल हेड चेतन कुमावत ने बताया कि 40 लाख की ईनामी राशि के साथ इस साल के वंडर सीमेंट साथ:7 क्रिकेट महोत्सव में कुल 48,000 प्रतिभागी भाग लेंगे तथा इसमें राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश राज्य के अंतर्गत कुल जगहों पर 300 मैच खेले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि 16 चयनित टीमों के बीच 15 मैच खेलने के बाद एक तहसील विजेता टीम का चयन होगा। जो जिला स्तर पर खेलेंगे। जिससे जिला विजेता टीम का चयन होंगा। जिला विजेता टीम आपस में खेलकर जोन पर खेलेंगी और 8 जोन विजेता टीम उदयपुर में प्लेऑफ के लिए खेलेंगे।

फाइनल मैच उदयपुर में ही खेला जाएगा जहाँ टूर्नामेंट के विजेता की घोषणा की जाएगी। वंडर सीमेंट साथ:7 क्रिकेट महोत्सव में 7 खिलाडियों की एक टीम के साथ 7 ओवर के मैच का फॉर्मेट तय किया है तथा हर उस टीम को उसे 7 रन बोनस देना तय किया है। 

अंत में कोटा नागरिक सहकारी बैंक के चेयरमैन राजेश बिरला ने झंडी दिखाकर रोड शो का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर शहर भाजपा के जिला महामंत्री जगदीश जिंदलकम्पनी के जोनल हेड चेतन कुमावत, कोटा डिवीजन के डिप्टी मैनेजर केजी मंत्री, बिजनेस पार्टनर संजय गोयल भी मौजूद थे।