भारत में नोकिया 2 लॉन्च , जानें स्पेसिफिकेशन और खासियतें

0
22

नई दिल्ली। नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस साल भारत में अपना पाचवां स्मार्टफोन नोकिया 2 लॉन्च कर दिया है।

यह फोन अपनी सीरीज का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है और इसमें किसी भी हैंडसेट में मिलने वाले बेसिक फीचर्स मिलेंगे। मेटल फ्रेम और कॉर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन वाले इस स्मार्टफोन की बैक बॉडी पॉलीकार्बोनेट की बनी है।

नोकिया का यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन तीन रंगों कॉपर ब्लैक, प्यूटर ब्लैक और वाइट कलर में मिलेगा। अगर आप यह फोन खरीदना चाहते हैं तो नवंबर महीने के दूसरे हफ्ते के बाद यह मिलने लगेगा।

कंपनी ने इसकी ग्लोबल प्राइस 99 यूरो (लगभग 7,500 रुपये) रखी है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये के आसपास रखी जाएगी।

नोकिया 2 ऐंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है और इसमें जल्द ही ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो का अपडेट किया जाएगा। फोन में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) रेजोल्यूशन वाली 16:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाली एलटीपीएस स्क्रीन दी गई है।

एचएमडी ग्लोबल का दावा है कि इस स्मार्टफोन में दी गई 4100 mAH की बैटरी 2 दिनों तक चलती है। क्वॉड-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन 212 प्रोसेसर वाले नोकिया 2 में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया 2 में यूजर्स को 5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मिलेगा।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में जीपीएस, ग्लोनास, वाई-फाई 802.11, एफएम रेडियो और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलेंगे। यह फोन ड्यूल सिम (नैनो) को सपॉर्ट करता है।