राजस्थान पेवेलियन होगा आकर्षण का केन्द्र, बनेगा निवेश का माध्यम

696

जयपुर। प्रमुख शासन सचिव एमएसएमई डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि वर्ल्ड फूड इण्डिया में राजस्थान पेवेलियन आकर्षण का केन्द्र होने के साथ ही प्रदेश में निवेश आकर्षित करने का प्रमुख माध्यम बनेगा। डॉ. अग्रवाल सोमवार को उद्योग भवन में वर्ल्ड फूड इण्डिया की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि रीको, बीआईपी, कृृषि, बागवानी, डेयरी, कृृषि विपणन आदि विभागों द्वारा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सारगर्भित सूचनाओं का समावेश करते हुए राजस्थान पेवेलियन में प्रदर्शन के साथ ही निवेशकों से समन्वय स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कृृषि, बागवानी और डेयरी आधारित उद्योग धंधों व इनके भण्डारण और कोल्ड स्टोरेज चैन स्थापना की राजस्थान में विपुल संभावनाओं को वर्ल्ड फूड इण्डिया में प्रभावी तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा ताकि देश और देश के बाहर के निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित हो सके।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि अतिरिक्त निदेशक एल सी जैन जहां समग्र समन्वयक रहेंगे वहीं पीके जैन और पीआर शर्मा के दो दल संबंधित विभागों के अघिकारियों के साथ समन्वय बनाते हुए निवेशकों से आरंभिक संवाद कायम करेंगे।

उन्होंने बताया कि राजस्थान से संबंधित जरूरी सूचनाओं का समावेश करते हुए लिटरेचर तैयार करवाया गया है जिससे राजस्थान पेवेलियन में सभी जानकारी उपलब्ध रह सके।

उन्होंने बताया कि वर्ल्ड फूड इण्डिया के लिए संयुक्त निदेशक संजीव सक्सैना को कन्ट्रोल रुम प्रभारी बनाते हुए कन्ट्रोल रुम भी नई दिल्ली में बनाया गया है। इसमें कैलाश सेठी व आशिष को जोड़ा गया है।

उन्होंने बीआईपी की निधि सेन से राजस्थान पेवेलियन के गेटअप, स्टॉलों व समग्र प्रजेन्टेशन की विस्तार से जानकारी लेते हुए राजस्थान पेवेलियन में राजस्थान के पक्ष को बहुआयामी व उपादेय बनाते हुए प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।