उपभोक्ताओं की मदद के लिए अब व्हाट्सअप सेवा भी शुरू

722

जयपुर। प्रदेश के राशन उपभोक्ताओं को एक बेहतर सुविधा प्रदान करते हुए राज्य सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात विभाग ने राज्य उपभोक्ता हेल्पलाइन के तहत राशन उपभोक्ताओं की मदद करने के लिए हेल्पलाइन के रूप में एक व्हाट्सअप नं. 7230086030 भी शुरू कर दिया है।  

विभाग की ओर से जारी कार्यालय आदेश के मुताबिक कोई भी उपभोक्ता राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्य सूची में नाम को लेकर कोई परेशानी, पोस मशीन से लेने वाली अपनी राशन सामग्री, किसी भी तरह का उत्पाद खरीदते समय बाट एवं माप और किसी भी उत्पाद पर अंकित एक्सपाइरी डेट सम्बन्धी शिकायत दे सकते हैं। 

 क्वालिटी एवं एमआरपी से अधिक मूल्य वसूले जाने, एलपीजी गैस से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए किसी भी समय कोई भी उपभोक्ता व्हाट्सअप नम्बर 7230086030 पर संदेश के जरिए सम्पर्क करते हुए भी अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

इस नम्बर पर विभागीय स्तर पर संबंधित अधिकारी द्वारा उपभोक्ताओं की शिकायतों का तय समय में निस्तारण करने की कार्यवाही का पूर्ण प्रयास किया जाएगा। 

गौरतलब है कि विभाग की ओर से पोस मशीन संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए जारी हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-6127 समस्त कार्यदिवस पर प्रातः 8 से सांयकाल 8 बजे तक और उपभोक्ता हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-6030 सोमवार से शनिवार (राजकीय अवकाश को छोडकर) प्रातः 10 से सांयकाल 5 बजे तक पहले से ही कार्यरत है।