GST से सामानों की कीमतें कम होंगी, गरीब को होगा फायदा: मोदी

0
22

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ईस्ट, साउथ और साउथ-ईस्ट एशियाई देशों में कंज्यूमर के प्रोटेक्शन के लिए एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का इनॉगरेशन किया। इस मौके पर मोदी जीएसटी के मुद्दे पर भी बोले।

उन्होंने कहा, “जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) से कंपनियों के बीच कॉम्पिटीशन बढ़ेगा, जिससे सामानों की कीमतें कम होंगी और गरीब और मिडिल क्लास के कंज्यूमर को इसका फायदा होगा।” 

मोदी ने कहा, “कंज्यूमर प्रोटेक्शन हमारी गवर्नेंस का एक अहम हिस्सा है, हमारे वेदों में भी कंज्यूमर प्रोटेक्शन का काफी जिक्र है।” उन्होंने कहा कि कंज्यूमर प्रोटेक्शन सरकार की प्रायोरिटी में है और यह नए भारत के हमारे संकल्प (resolve) के मुताबिक है।

मोदी ने ये भी कहा कि आधार की सबसे बड़ी सफलता ये है कि जिसका जो हक है, उसे वो हक देने में आधार बड़ी भूमिका अदा करता है।”कंज्यूमर प्रोटेक्शन के लिए नया कानून बन रहा है। इसमें भटकाने वाले ऐड के खिलाफ कार्रवाई का प्रोविजन है।”

“जीएसटी ने देश में नया बिजनेस कल्चर डेवलप किया है। कंज्यूमर को इस नए टैक्स रिजीम से काफी फायदा होगा। जीएसटी के चलते कंपनियों में कॉम्पिटीशन बढ़ेगा और वस्तुओं की कीमतें नीचे आएंगी।” 2022 तक देश में सबको घर मिले, इसके लिए सरकार काम कर रही है।”