वायरलेस कारोबार बंद करेगा रिलायंस कम्यूनिकेशन, जाएगी नौकरी

0
22

नई दिल्ली। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाला रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) अपने वायरलेस बिजनस को जल्द ही बंद कर सकता है। सूत्रो के अनुसार कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बता दिया है कि उनका 30 नवंबर उनका लास्ट वर्किंग डे होगा। कंपनी के इस फैसले के बाद रिलायंस की डीटीएच सेवा नवंबर में पूरी तरह से बंद हो जाएगी।

सूत्रों ने बताया, इस बारे में रिलायंस टेलिकॉम के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह ने मंगलवार कोअपने कर्मचारियों को जानकारी दे दी है। गुरदीप ने बिजनस बंद करने की जानकारी देते हुए अपने कर्मचारियों से कहा,’ हम ऐसी स्थिति में खड़े हैं जहां हमें अपने वायरलेस बिजनस को बंद करना पड़ रहा है।

हमने इसे चलाने की हर संभव कोशिश की लेकिन अब इसे 30 दिन से ज्यादा चलाना हमारे लिए संभव नहीं है।’ इकनॉमिक टाइम्स इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इस मुद्दे पर ईमेल से संपर्क करने पर रिलायंस कम्यूनिकेशंस ने खबर लिखे जाने तक कोई जवाब नहीं दिया है।

इस ऑडियो क्लिप में गुरदीप सिंह ने आगे कहा, ‘वायरलेस सेवा बंद करने के बाद कंपनी आईएलडी वॉइस, कन्ज्यूमर वॉइस और 4G पोस्टपेड डोंगल सेवा को माइग्रेट कर सकती है, जबकि इनके अलावा कंपनी द्वारा चलाई जा रही सारी सेवाएं बंद हो जाएंगी।

हमारी डीटीएच सेवा का लाइसेंस 21 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। हम इस रिन्यू नहीं करवाएंगे हैं।’ कंपनी रिलायंस जियो के मार्केट में आने से बढ़ी प्रतिस्पर्धा को अपने बिजनस बंद होने की मुख्य वजह मान रही है।

एक्सपर्ट्स के का कहना है कि कंपनी की रणनीति कम फायदे वाले 2G सर्विस बंद करके ज्यादा फायदे वाले 3G और 4G सर्विस पर फोकस करना चाहती है। बता दें कि घाटे में चल रही आरकॉम और सिस्टेमा श्याम के मर्जर को टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने हाल ही मे मंजूरी दी है।