फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग 9 नवंबर को होगी

0
23

मुंबई। अमेरिका की कार निर्माता कंपनी फोर्ड अगले महीने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार EcoSport का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की लॉन्चिंग 9 नवंबर को होगी। यह कार लॉन्चिंग से पहले ही कई बार देखी जा चुकी है जिसके चलते कार के लुक और फीचर्स का खुलासा हो चुका है।

कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन में कार के लुक में बदलाव के अलावा नए फीचर्स जोड़ने जा रही है। नई कार की कीमत 7.5 लाख रुपए से 11 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

बदलाव की बात करें तो इसमें हेक्सागोनल ग्रिल, नया हेडलैंप, रिडिजाइन फ्रंट बंपर और फॉग लैंप दिए गए हैं। कार के एलॉय व्हील को भी बदला गया है। कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किया गया है।

सेंट्रल कंट्रोल को नया लेआउट दिया गया है और पहले से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट कल्चर और स्टीयरिंग व्हील को भी बदला गया है।

इंजन की बात करें तो कार में तीन विकल्प दिए जाएंगे। फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में  1.5 लीटर डीजल और 1.0 लीटर इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन तो रहेगा ही, इसके अलावा 1.5 लीटर का तीन सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा।

यह इंजन 120 एचपी की पावर जेनरेट करता है। कंपनी इस कार के जरिए अपने ड्रैगन सीरीज पेट्रोल इंजन को भारतीय बाजार में लाने जा रही है।