गोवा में माल्या के किंगफिशर विला का नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू

725

नई दिल्ली । नॉर्थ गोवा की शानदार लोकेशन पर बने शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर विला का नाम बदलने के लिए प्रक्रिया चल रही है। ये गोवा के कैडोलिम बीच के पास स्थित है। इसे हाल ही में उद्योगपति और अभिनेता सचिन जोशी ने खरीदा है।इस विला के नए मालिक सचिन जोशी विकिंग वेंचर प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर भी हैं।

उन्होंने बताया कि विला का नाम बदलना जाहिर तौर पर जरूरी है। हालांकि, उन्होंने इस बात के संकेत अभी नहीं दिए कि इसके लिए किसी एक नाम पर अभी सहमति बनी है या नहीं। जोशी ने बताया, “जाहिर तौर पर यह होना चाहिए, लेकिन फिलहाल ऐसा कोई विचार नहीं है। मैंने इसके लिए ऐसा कोई नाम अभी तक सोचा नहीं है।

  जब किंगफिशर विला का मालिकाना हक विजय माल्या के पास था, तो इसमें कई आलीशान पार्टियों का आयोजन किया जाता था।  विजय माल्या पर भारत के कई बैंकों का तकरीबन 9000 करोड़ रुपए बकाया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व में 17 बैंकों के कंसोर्टियम की ओर से आयोजित नीलामी प्रक्रिया के तहत सचिन जोशी ने यह विला 73 करोड़ रुपए में खरीदी थी।

गौरतलब है कि विजय माल्या बीते साल ही भारत छोड़ चुके हैं और वो फिलहाल लंदन में रह रहे हैं।भारतीय बैंकों का कंसोर्टियम भारत में मौजूद उनकी परिसपंत्तियों की बिक्री कर अपना बकाया वसूलने की कोशिश में लगा हुआ है।