आईडीबीआई बैंक में 24 व 25 की हड़ताल, 23 को प्रदर्शन

0
41

चेन्नई।  आईडीबीआई बैंक के कर्मचारी अपने वेतनमान में संशोधन की मांग को लेकर इसी महीने दो दिन की हड़ताल पर जायेंगे। ये कर्मचारी विभिन्न बैंक यूनियनों के सदस्य हैं।

एआईबीईए के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने एक बयान में कहा कि बाकी बैंकों के निपटान के अनुरूप आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन संशोधन का काम एक नवंबर 2012 से 31 अक्तूबर 2017 से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाकी बैंकों में वेतनमान संशोधन का काम पहले ही किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि एक नवंबर 2017 से आगे के वेतनमान संशोधन के लिए वार्ता चल रही है। उन्होंने कहा कि आईडीबीआई बैंक में अखिल भारतीय हड़ताल 24 से 25 अक्तूबर को होगी जिसमें कर्मचारियों और अधिकारियों के रुके वेतन संशोधन के काम को पूरा करने की मांग की जायेगी।

उन्होंने कहा कि बाकी यूनियनों के साथ एसोसिएशन आईडीबीआई बैंक के समर्थन में हर संभव समर्थन देगी और सभी बैंकों में हड़ताल का आवान करेगी। उन्होंने कहा कि सबसे दु:खद यह है कि आईडीबीआई बैंक का प्रबंधन बेवजह इस मुद्दे में देर कर रहा है।

वेंकटचलम ने कहा कि एसोसिएशन ने यह मुद्दा पिछले माह विामंत्री अरुण जेटली के समक्ष उठाया था और उनके समक्ष दोबारा इस मुद्दे को जल्द ही उठायेगा। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के रूप में यूनियनें आईडीबीआई बैंक की शाखाओं के समक्ष 23 अक्तूबर को विरोध प्रदर्शन करेंगी।