NCML देती है स्टॉक पर फाइनेंस और ऑनलाइन ट्रेडिंग की सुविधा

0
254

कोटा। निजी क्षेत्र में अन्न भंडारण की अग्रणी संस्था NCML (नेशनल कोलेटरल मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड) द्वारा एक चर्चा संगोष्ठी का आयोजन शनिवार को एक होटल में किया गया। 

चर्चा संगोष्ठी का विषय खरीफ फसलों का उत्पादन भंडारण वितरण योजना एवं विपणन रहा कार्यक्रम में कोटा के प्रमुख व्यापारी गण ने भाग लिया। 

NCML कंपनी द्वारा आयोजित इस चर्चा संगोष्ठी का शुभारंभ कंपनी के डिप्टी सीईओ अनुपम कोशिक एवं संजीव छाबड़ा एवं जोनल हेड  सुरेश चंद केसरी द्वारा अपने विचार प्रकट करके किया।   

कौशिक ने बताया कि किस तरह से NCML ने अपनी सर्विस से निरंतर ग्राहकों को संतुष्ट किया है एवं वेयरहाउसिंग में अपना प्रथम स्थान बनाया हुआ है। 

NCML निरंतर नए सर्विस जैसे कि कंपनी द्वारा स्टॉक पर फाइनेंस, स्ट्रोक की ऑनलाइन ट्रेडिंग का संचालन सुचारु रुप से कर रही है जिससे कि ग्राहक अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं

संगोष्ठी में सोयाबीन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के लिए चाय पर चर्चा का आयोजन किया गया।  जिसमें 
भामाशाह अनाज मंडी के व्यापारियों ने हिस्सा लिया एवं सोयाबीन के भविष्य पर अपना पक्ष रखा। 

इस साल बारिश कम होने से सोयाबीन के उत्पादन में कमी रहेगी एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मांग तेज नहीं होने से भाव में ज्यादा सुधार की संभावना नजर नहीं आती |

कार्यक्रम में विभिन्न बैंकों के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया एवं कृषि उत्पादन के भंडारण पर मिलने वाले लोन के बारे में भी अवगत कराया। 

कंपनी ने NCML द्वारा दी जाने वाले फंडिंग पर भी चर्चा की गई जिसमें व्यापारियों को अगर बैंक से फंडिंग ना मिले तो इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। 

कंपनी द्वारा प्रारंभ किए गए cके बारे में जानकारी भुवन  द्वारा दी गई इसके माध्यम से कोई भी व्यापारी अपना माल सही मूल्य में कहीं पर भी खरीद व बेच सकता है। 

कार्यक्रम में सभी व्यापारियों का एनसीडेक्स पर सोयाबीन लगाने वह जल्दी डीमेट होने के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा गौतम वशिष्ठ द्वारा दी गई। 

कार्यक्रम के अंत में कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी व्यापारियों का धन्यवाद किया।