बांगड और भारती कंस्ट्रक्शन के कई ठिकानों पर आयकर छापा

0
76

जयपुर/उदयपुर। आयकर विभाग ने वागड़ और भारती कंस्ट्रक्शन कंपनी के कई ठिकानों पर छापा कार्रवाई की। इस दौरान विभाग को बड़ी मात्रा में जेवर व नकदी मिली है।

आयकर विभाग ने कंपनियों के बांसवाड़ा, उदयपुर, भोपाल और भीना स्थित ठिकानों पर कार्रवाई की। टीमों ने दोनों ही कंपनियों के कार्यालय और मालिकों के ठिकानों से बड़ी मात्रा में ज्वैलरी और नकदी बरामद की है।

सूत्रों के अनुसार करोड़ों की कर चोरी का खुलासा हो सकता है। यह कार्रवाई आयकर विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर एम. रघुवीर के निर्देशन में हो रही है।

सूत्रों के अनुसार आयकर अधिकारी बरामद हुए जेवरों, नकदी और दस्तावेजों के अनुसार कर चोरी का आंकड़ा पता लगाने में जुटे हुए हैं।

राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी में आयकर विभाग ने राजस्थान के औद्योगिक घराने के एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ आयकर छापे की कार्यवाही की है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने बांगड समूह के भीलवाड़ा, उदयपुर सहित एक दर्जन ठिकानों पर आज सुबह एक साथ छापे मारे।

छापे की इस कार्यवाही में आयकर विभाग की जयपुर, जोधपुर और उदयपुर की टीमों ने भाग लिया और भीलवाड़ा के शास्त्रीनगर स्थित फैक्टियों सहित कई स्थानों पर छापे मारे।

उल्लेखनीय है कि बांगड ग्रुप के टैक्सटाईलस सहित कई कारोबार है। कार्रवाई में उदयपुर, जयपुर, जोधपुर और कोटा के आयकर विभाग की सात टीमों के करीब 50 अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं।