रक्तदाता राजीव ने डेंगू रोगी को एबी नेगेटिव एसडीपी दिया

680

कोटा। आज टीम रक्तदाता ने एक गम्भीर डेंगू मरीज को दुर्लभ रक्त ए बी नेगेटिव की एसडीपी तत्काल उपलब्ध करवाकर रोगी को राहत पहुंचाई ।

रक्तदाता टीम के संयोजक नीरज सिंह व सदस्य कुशाल जैन व हरजिंदर सिंह ने बताया कि सुबह फोन पर सूचना मिली कि डेंगू रोगी की प्लेटलेट्स 6000 रह गई है। नेगेटिव ग्रुप होने से एसडीपी मिलना मुश्किल हो गया। परिजन दिन भर नेगेटिव रक्त के लिए परेशान होते रहे।

ऐसे में टीम का फोन मिलने पर राजीव अग्रवाल पत्नी नीलिमा अग्रवाल के साथ अस्पताल पहुंचे। पत्नी ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए डेंगू रोगी को एबी नेगेटिव की एसडीपी देने के लिए राजी किया।

उन्होंने कहा कि करवा चौथ पर उपवास कर वे पति के दीर्घायु होने की कामना करेगी। नेगेटिव रक्तदान करने पर उन्हें गर्व है।

एसडीपी के मुस्तैद है टीम रक्तदाता
सांगोद निवासी रोगी घनश्याम सुमन 3 दिन पहले ओपेरा हॉस्पिटल में डेंगू के इलाज के लिए भर्ती हुए और परिजन 2 दिन से दुर्लभ ए बी नेगेटिव ग्रुप के प्लेटलेट्स के लिए परेशान हो रहे थे।

टीम रक्तदाता से उन्होंने संपर्क किया, इसके बाद टीम के सदस्यों ने तुरंत सुधा ब्लड बैंक में उनके लिए व्यवस्था करवाई। रक्तदाता राजीव अग्रवाल व नीलिमा अग्रवाल दोनों प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं।

टीम प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि टीम के सदस्यों ने पिछले 3 माह में शहर के प्रमुख ब्लड बैंकों में एसडीपी रक्तदान करने का कीर्तिमान बनाया। नेगेटिव रक्त मिल जाने से कई मरीज़ों को जीवनदान मिल सका। वे 24 घन्टे रक्तदान सेवाएं दे रहे हैं।