ह्यूंदै ने लॉन्च किया टूसॉन एसयूवी का 4 वील ड्राइव वैरियंट

0
27

नई दिल्ली। ह्यूंदै मोटर इंडिया ने भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी टूसॉन का 4-वील ड्राइव (4WD) वैरियंट लॉन्च कर दिया है। नई दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 25.19 लाख रुपए रखी गई है।

इसे केवल आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। इसे ह्यूंदै की देशभर में किसी भी डीलरशिप पर जाकर बुक कराया जा सकता है।

इसके पुराने वैरियंट(2WD AT GLS) को कंपनी ने बंद कर दिया है। इसके मुकाबले नये मॉडल की कीमत 48,000 रुपये अधिक है। भारतीय आॅटो बाजार में इस नई कार का मुकाबला मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर 4×4 से होगा।

भारत में एसयूवी सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में कंपनी को इस नई एसयूवी से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।ह्यूंदै ने इसमें मैनुअल 4WD लॉक मोड ऑप्शन दिया है। इसके चलते आगे और पीछे के पहियों में टॉर्क 50:50 के अनुपात में बंट जाता है।

इतना ही नहीं, कंपनी ने इस प्रीमियम एसयूवी में एटीसीसी यानी अडवांस ट्रैक्शन कॉर्नरिंग कंट्रोल सिस्टम भी दिया है। इस सिस्टम की मदद से पहियों को अधिक ताकत पहुंचती है और उनका ग्रिप भी अच्छी होती है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

इस SUV का 2.0-litre डीजल इंजन 185बीएचपी का पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम है जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो को सपॉर्ट करता है।