मारुति लाएगी सेलेरियो का फेसलिफ्ट मॉडल

1567

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी सेलेरियो के नये वैरियंट पर पिछले कई महीनों से काम कर रही थी और अब इसका नया मॉडल स्पॉट किया गया है। इसका प्रॉडक्शन मॉडल तैयार है। इसे भारत में एक मारुति सुजुकी डीलरशिप पर देखा गया है।

मारुति सेलेरियो के इस फेसलिफ्ट मॉडल का नाम मारुति सुजुकी सेलेरियो एक्स(CELERIO CROSS) होगा। इस हैचबैक में क्रॉसओवर की तरह क्लैडिंग दी गई है। 2017 Maruti Suzuki Celerio X में 3 सिलिंडर 998 सीसी पेट्रोल मोटर दिया गया है।

भारत में सेलेरियो को डीजल इंजन के साथ भी पहले बेचा जाता था लेकिन इसे हाल ही बंद कर दिया गया है। Maruti Suzuki डीलरशिप्स पर सेलेरियो एक्स की बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। इसे आप 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। 2017 Maruti Suzuki Celerio X इस महीने के अंत तक भारत में बिकना शुरू हो सकती है।

2017 Maruti Suzuki Celerio X की बॉडी में क्लैडिंग की गई है। इसके ग्रिल को मैटे फिनिश दिया गया है और यह 6 स्पोक अलॉय वील्ज से लैस है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले 20mm इजाफा किया गया है। मारुति ने इसमें 69PS पावर जेनरेट करने में सक्षम 1.0-litre पेट्रोल इंजन दिया है।

रेग्युलर Celerio मॉडल के मुकाबले नये वैरियंट की कीमत 40,000 हजार रुपये अधिक हो सकती है। इसमें एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम और ड्यूल एयरबैग्स भी स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिए जाएंगे। 2014 में लॉन्च होने के बाद से सेलेरियो मारुति के लिए अच्छी साबित हुई है। हालांकि, कार में अपडेट्स नहीं होने की वजह से इसकी बिक्री हाल ही गिरी है।