त्योहार पर जयपुर से उड़ान भरेंगी कई शहरों के लिए ‘स्पेशल फ्लाइट्स’

    1027
    • दीवाली के लिए 2 एयरलाइंस कंपनियों ने ही फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा की है।

    • जयपुर एयरपोर्ट से एक एयरलाइन कंपनी जम्मू के लिए जाने और आने की सीधी फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

    जयपुर । एक तरफ यह आमजन के लिए सुविधा है। तो वहीं एयरलाइंस कंपनियों के लिए मौका भुनाने की पॉलिसी भी है। हालांकि इन सभी के बीच अच्छी बात यह है कि अब लोगों को त्यौहारी सीजन में सफर करने के लिए एक्स्ट्रा फ्लाइट्स मिल सकेंगी। त्यौहारी सीजन में एयरलाइंस कंपनियां कई शहरों के लिए स्पेशल फ्लाइट्स शुरू कर रही हैं।

    यह फ्लाइट्स दीपावली के भी एक सप्ताह बाद तक संचालित की जाएंगी। हालांकि इसमें भी अच्छी बात यह है कि कंपनियां उन्हीं रूट्स पर फ्लाइट शुरू कर रही हैं, जहां पर पहले से या तो फ्लाइट्स नहीं हैं, या हैं तो उनकी संख्या कम हैं। जयपुर से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु वैष्णो देवी के लिए यात्रा करते हैं।

    अभी जयपुर से जम्मू जाने और वापिस जम्मू से जयपुर आने के लिए कोई सीधी फ्लाइट नहीं है। लेकिन अगर आप दिवाली से पहले मां वैष्णों देवी के दर्शनों के लिए जाना चाहते हैं। तो अब आप जा सकते हैं। क्योंकि जयपुर एयरपोर्ट से एक एयरलाइन कंपनी जम्मू के लिए जाने और आने की सीधी फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

    इससे केवल श्रद्धालुओं के लिए सफर में सुविधा होगी। बल्कि ट्रेनों में चल रही भीड़ भी कम हो सकेगी। अभी दीवाली पर जम्मूतवी पूजा एक्सप्रेस में 100 से ज्यादा वेटिंग चल रही है।  यात्रियों के लिए सीट मिल पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में जो यात्री हवाई किराए को अफोर्ड कर सकते हैं। वे अब फ्लाइट से भी यात्रा कर सकेंगे।

    सिर्फ जम्मू ही नहीं, बल्कि देश के कई शहरों के लिए एयरलाइंस नवरात्रि से दीवाली के बीच में अतिरिक्त फ्लाइट शुरू करने जा रही हैं। इंडिगो एयरलाइन इस अवधि में 2 नई फ्लाइट शुरू कर रही है।

    दीवाली के लिए 2 एयरलाइंस कंपनियों ने ही फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा की है। एक-दो एयरलाइंस कंपनियां भी जल्दी ही फ्लाइट्स शुरू कर सकती हैं। गो एयर प्रबंधन से जुड़े सूत्रों के अनुसार एयरलाइन दीवाली पर 1 सप्ताह के लिए मुम्बई-जयपुर-मुम्बई की फ्लाइट शुरू कर सकती है।

    यह फ्लाइट मध्यरात्रि में जयपुर आकर रात में ही मुम्बई लौट जाएगी। गो एयर दिल्ली-जयपुर के बीच भी फ्लाइट संचालित कर सकती है। एयर एशिया के भी फ्लाइट शुरू करने की संभावना है।

    ये हैं फेस्टिव स्पेशल फ्लाइट
    चेन्नई, उदयपुर, दिल्ली शहरों के लिए भी फ्लाइट्स{ बढ़ते हुए यात्रीभार को भुनाने के लिए कवायद शुरु, वैष्णोदेवी के श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

    • जयपुर-उदयपुर-जयपुर
      13 से 28 अक्टूबर तक चलेगी फ्लाइट
      फ्लाइट SG-2791 जयपुर से शाम 6:35 बजे उदयपुर जाएगी
      फ्लाइट SG-2972 उदयपुर से शाम 8:05 बजे चलेगी, 8:55 आएगी जयपुर
    • जयपुर-चेन्नई-जयपुर
      20 सितंबर से 28 अक्टूबर तक चलेगी फ्लाइट। फ्लाइट 6E-736 जयपुर से रात 10:30 बजे चेन्नई जाएगी
      फ्लाइट 6E-526 चेन्नई से रात 11:45 बजे चलेगी, रात 2:15 बजे आएगी जयपुर
    • जयपुर-जम्मू-जयपुर {3 से 28 अक्टूबर तक संचालित होगी फ्लाइट
      फ्लाइट SG-2941 जयपुर से हर रविवार सुबह 8:05 बजे जम्मू जाएगी
      फ्लाइट SG-2942 जम्मू से रोज शाम 4:25 बजे चलेगी, 6:05 बजे आएगी जयपुर
    • जयपुर-दिल्ली-जयपुर {1 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलेगी फ्लाइट
      फ्लाइट 6E-203 जयपुर से सुबह 11:20 बजे जाएगी दिल्ली
      फ्लाइट 6E-962 दिल्ली से सुबह 9:35 बजे चलेगी, 10:45 बजे आएगी जयपुर