उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध – वर्मा

764

खाद्य सुरक्षा योजना से अपात्र  लोगों के नाम पृथक कर पात्र व्यक्तियों के नाम उपखण्ड अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर जुडवायेंं

जयपुर । खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोकता मामले विभाग मंत्री बाबू लाल वर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं के हितो की रक्षा सरकार की प्राथमिकता है, सभी पात्र व्यक्ति्यों को समयबद्ध रूप से राशन उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। 

वर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को सर्किट हाउस में खाद्य विभागीय समीक्षा बैठक आयोजित हुई। उन्होंने योजनावार समीक्षा कर जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिये कि उपभोक्ताओं को किसी भी स्तर पर असुविधा न हो इसके लिए व्यवस्थाऎ सुनिश्चित करे।

उन्होंने निर्देश दिये कि खाद्य सुरक्षा योजना से अपात्र  लोगों के नाम पृथक कर पात्र व्यक्तियों के नाम उपखण्ड अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर जुडवायेंं।

उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना से सम्बधित परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए विभाग के कार्यालय में प्रमिमाह दूसरे और चौथे गुरूवार को शिविर का आयोजन करेंं। 

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने बताया कि सरकार खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोडने की प्रकिया का सरलीकरण कर रही है, जिसके  दिशा निर्देश शीघ्र जारी कर दिये जायेेगे।

उन्होेंने उज्जवला योजना की समीक्षा कर निर्देश दिये कि शेष रहे सभी पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन दिलवाना सुनिश्चित करें तथा अन्नपूर्णा भण्डारों के सभी संचालको की बैठक आयोजित कर नवीनतम विभागीय निर्देशों की जानकारी दिलाना सुनिश्चित करें।

मंत्री ने कहा कि जिले में गेहू के उठाव और वितरण की समीक्षा कर उठाव के पश्चात गेहूं का शत् प्रतिशत वितरण कर कराना सुनिश्चित करें।