जीएसटी में दिक्कतों पर मोदी सख्त, कहा- जल्द से जल्द दूर करें परेशानी

0
38

नई दिल्ली।  गुड्स एंड सर्विस टैक्स से छोटे कारोबारियों को हो रही परेशानियों पर किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं होने पर पीएम मोदी ने अधिकारियों को सख्त संदेश देते हुए कहा है कि वो जल्द से जल्द उनकी परेशानियों को दूर करें। 

बुधवार को मासिक समीक्षा करते हुए मोदी ने ने राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा कि वो जिले के अधिकारियों के जरिए छोटे ट्रेडर्स के पास जाएं और उन्हें जीएसटी के तहत नए सिस्टम में ढालने का प्रयास करें। 

पीएम ने कहा कि छोटे कारोबारी जीएसटी के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें इसे अपनाने में कई तरह की दिक्कतें और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इनकी सुनवाई जल्दी हो इसके लिए जिले के अधिकारी अपनी तरफ से कार्रवाई करें। 

मोदी ने कहा कि छोटे कारोबारी जीएसटी नेटवर्क से जुड़े, जिससे उन्हें आगे चलकर फायदा मिलेगा। आम आदमी और कारोबारियों को इस नए टैक्स सिस्टम से फायदा लेना चाहिए।

जीएसटी के लागू होने के बाद से सरकार की हर तरफ आलोचना हो रही है, क्योंकि इसको समझने में कारोबारियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सक्रिय शासन एवं समयबद्ध क्रियान्वयन (प्रगति) बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए यह बैठक हर महीने की जाती है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कारोबारी अवसरों का लाभ उठाने के लिए छोटे व्यापारियों को जीएसटी नेटवर्क में पंजीकरण कराना चाहिए।