अब ई-वॉलेट से भगवान महाकाल को करें दान

873
उज्जैन। भगवान महाकाल के पास भी अब मोबाइल है। अवंतिकानाथ 9479547645 नंबर के जरिए देश-विदेश के भक्तों से सीधे जुड़ गए हैं। चौंकिएगा नहीं, दरअसल मंदिर प्रबंध समिति ने यह सिम ई-वॉलेट के माध्यम से दान लेने के लिए खरीदी है।
सहायक प्रशासक प्रीति चौहान ने बताया देश-विदेश के भक्तों की इच्छा थी कि वे ई-वॉलेट के जरिए मंदिर में दान करें। भक्त भावना को देखते हुए मंदिर समिति ने पेटीएम के माध्यम से दान लेने की शुरुआत की है। इसके लिए बीएसएनएल के माध्यम से महाकाल मंदिर समिति के नाम से सिम खरीदी गई। इसके बाद पेटीएम ने 9479547645 नंबर पर मंदिर का अकाउंट लिंकअप कर ई-वॉलेट की सुविधा प्रारंभ कर दी। श्रद्धालुओं ने गुरुवार शाम से पेटीएम द्वारा दान की शुरुआत भी कर दी है।
पहले दिन आया 1200 का दान
पेटीएम के इंदौर रीजनल हेड अचल शर्मा ने बताया पहले दिन मंदिर को पेटीएम के जरिए 1203 रुपए दान प्राप्त हुए हैं। एक हजार रुपए स्वयं अचल शर्मा ने दान किए हैं, जबकि पेटीएम के तीन अन्य कर्मचारी जितेंद्र सोनी ने 101, अभिषेक चौरसिया ने 51 और निखिल त्रिपाठी ने 51 रुपए का मोबाइल से दान किया है।
मंदिर के बाहर सुविधा
रीजनल हेड शर्मा ने बताया- कोई भक्त मोबाइल के जरिए पेटीएम से सीधे महाकाल के खजाने में दान कर सकता है। जो भक्त मंदिर में आकर दान करना चाहते हैं उनके लिए पुलिस चौकी के पास दो काउंटर उपलब्ध हैं। मंदिर के अंदर मोबाइल प्रतिबंधित है, इसलिए मंदिर के बाहर स्थित काउंटरों पर इसकी शुरुआत की गई है।