कैलाश अनुज व पीयूशा अनुज देंगे भजनों की प्रस्तुति

855
  • दशहरा मेला आयोजन समिति की बैठक में हुए कई अहम फैसले

  • सिने संध्या के कलाकार के नाम पर फिलहाल सहमति नहीं बन सकी

कोटा। नगर निगम की ओर से आयोजित मेला दशहरा की तैयारियों को अंतिम देने के लिए बुधवार को निगम के प्रषासनिक भवन में मेला आयोजन समिति की बैठक हुई। महापौर महेश विजय व आयुक्त डॉ. विक्रम जिंदल की मौजूदगी में हुई इस बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई।

समिति की सहमति के बाद मेले में होने वाले सिंधी कार्यक्रम, भजन संध्या सहित अन्य कार्यक्रमों का फाइनल भी हुआ। मेला आयोजन समिति अध्यक्ष राममोहन मित्रा बाबला ने बताया कि बैठक के दौरान इस बार मेले में मुख्य रंगमंच पर भजन संध्या के लिए भजन गायक कैलाश अनुज व पीयूशा अनुज का फाइनल हुआ है।

सिंधी कार्यक्रम में सरल रोशन असरानी ग्रुप की प्रस्तुति होगी। किशोरपुरा, आशापुरा माताजी में होने वाली भजन संध्या में कपिल एंड ग्रुप द्वारा दिल्ली की झांकियों सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। मेला अध्यक्ष राम मोहन मित्रा बाबला ने बताया कि बैठक के दौरान सिने संध्या के कलाकार के नाम पर फिलहाल सहमति नहीं बन सकी है।

बैठक में आयुक्त डॉ. विक्रम जिंदल ने समिति को आष्वस्त किया है कि सिने संध्या कार्यक्रम यादगार हो और बड़ा कलाकार आए इसके लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस पर समिति सदस्यों ने भी सकारात्मक सहयोग के साथ मेले को सफल बनाने का पूरा भरोसा दिलाया है।

महापौर महेश विजय ने कहा कि मेला कोटा का बडा उत्सव है। इसमें आम नागरिक की भी भागीदारी रहे और यहां होने वाले कार्यक्रम बेहतर हो इसके लिए मिलकर प्रयास कर रहे है। मेला अध्यक्ष ने बताया कि कव्वाली, भोजपुरी, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का भी जल्द ही फाइनल कर दिया जाएगा।

कुछ कार्यक्रमों की टेंडर प्रक्रिया में तकनीकी खामी आई है ऐसे में इनके फिर से टेंडर जारी होंगे। बैठक में उपायुक्त राजेश डागा, मेला अधिकारी नरेश मालव, अतिरिक्त मेला अधिकारी प्रेम शंकर शर्मा , मेला आयोजन समिति सदस्य पार्षद नरेंद्र सिंह हाड़ा, रमेश चतुर्वेदी, मीनाक्षी खंडेलवाल, मोनू कुमारी मेघवाल, कृष्ण मुरारी सामरिया, प्रकाश सैनी, राजस्व अधिकारी रिंकल गुप्ता, मुख्य लेखाधिकारी टीपी मीणा आदि मौजूद थे।

उधर, देर रात तक भी मेला अध्यक्ष मित्रा व महापौर महेश विजय व समिति सदस्य जनप्रतिनिधियों को न्यौता देने में व्यस्त रहे। रात को कैथून में विधायक विधाशंकर नंदवाना को कार्ड देने पहुंचे।