होंडा की रेट्रो लुक वाली ब्रिलियंट इलेक्ट्रिक कार पेश

0
23
  • यह कार देखने के बाद आपको पुराने जमाने की कारें याद आ सकती हैं

  • इस कार में इलेक्ट्रिक चार्जिंग केबल कनेक्शन बोनट पर है

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कारों के भविष्य को देखते ही कार कंपनियां लगातार एक के बाद एक अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों के बारे में योजनाएं बनाने लगी हैं। इसी क्रम में होंडा ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया। इसे फ्रैंकफर्ट आॅटो शो में पेश किया गया।

नये प्लैटफॉर्म पर बनने वाली इस कार का प्रॉडक्शन मॉडल 2019 में हम सबके सामने होगा। होंडा ने इस मॉडल में अन्य कंपनियों से हटकर जो काम किया है, वह है कि होंडा ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को रेट्रो लुक दिया है। यह देखने में यूनीक लगता है।

होंडा की अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट कार का यह मॉडल होंडा जैज से छोटा है। इसकी डिज़ाइन को सिम्पली रिफ्रेश किया गया है। इसमें ग्लास का खूब इस्तेमाल है।

यह कार देखने के बाद आपको पुराने जमाने की कारें याद आ सकती हैं। इस कार में इलेक्ट्रिक चार्जिंग केबल कनेक्शन बोनट पर है। इसमें चार लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

दरवाजे किसी रोल्ज रॉयस कार की तरह फील देते हैं। होंडा का बैज नीले रंग की रोशनी से लैस है। प्रॉडक्शन मॉडल तक होंडा शायद इस कार में कुछ बदलाव करे। इनमें ग्रिल से लेकर इंटीरियर तक कुछ कॉस्मेटिक बदलाव संभव हैं।

ऐसी खबरें हैं कि होंडा की इलेक्ट्रिक कार सिम्पल फ्रंट वील ड्राइव सिस्टम पर आॅपरेट होगी और यह तकरीबन 100बीएचपी का पावर जेनरेट करेगी। फिलहाल, होंडा ने इससे जुड़े अन्य डिटेल्स सार्वजनिक नहीं किए हैं।