एसबीआई लाइफ का आईपीओ 20 सितंबर को

0
33

मुंबई।  जीवन बीमा क्षेत्र की कंपनी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 20 सितंबर को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लेकर आ रही है। कंपनी ने कहा है कि वह गंभीर बीमारी सहित सुरक्षा उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के बाद यह दूसरी बीमा कंपनी है जो शेयर बाजार में सूचीबद्ध होगी।
आईपीओ द्वारा जुटाई गई राशि प्रवर्तकों के पास वापस लौटा दी जाएगी
अरुंधति भट्टाचार्य, चेयरमैन, भारतीय स्टेट बैंक

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरिजीत बसु ने कहा, हाल में हमने एक महत्वपूर्ण सुरक्षा उत्पाद संपूर्ण कैंसर सुरक्षा पेश किया है। आगे चलकर हमारी कुछ और महत्वपूर्ण सुरक्षा उत्पाद लाने की है।

एसबीआई लाइफ के पास पर्याप्त पूंजी
उन्होंने कहा कि यह शुद्ध रूप से विनिवेश है और फिलहाल कंपनी के पास पर्याप्त पूंजी है जो अगले तीन साल के लिए काफी है। यह शुद्ध रूप से विनिवेश है। देश में निजी जीवन बीमा कारोबार में एसबीआई लाइफ की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत है।

कंपनी काफी हद तक बाजार संबद्ध और परंपरागत उत्पाद पोर्टफोलियो में 50-50 का संतुलन कायम रखेगी। उन्होंने कहा कि इससे एसबीआई का ब्रैंड नाम बढ़ेगा और मौजूदा शेयरधारकों को तरलता मिलेगी।

देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सब्सिडियरी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस का आईपीओ 20 सितंबर को खुलेगा और 22 सितंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 8,400 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। आईपीओ का प्राइस बैंड 685-700 रुपये रखा गया है।